Jio phone vs jio phone 2, का जाने दोनों phone का अंतर (in hindi)

Jio phone vs jio phone 2, का जाने दोनों phone का अंतर।






Tech ....Rilaence jio भारत में धमाल मचा रहा है जियो ने अपने यूजर्स को बेहतर इंटरनेट की सुविधा तो दी है ।लेकिन अब रिलायंस जियो ने जियो फोन टू लांच करने  के पूरे बाजार को हिला के रख दिया है ।बता दे पिछले साल ही जियो फोन में अपना  jio phone launch  किया था। लेकिन गुरुवार को हुई Rilaence चेयरमैन Mukesh ambani ने कई बड़ी घोषणा है कि। अब जियो अगस्त में 4G विवो एलटीई smartphone jio phone 2 को launch करने वाला है। इतना ही नहीं बैठक में jio गीगा फाइबर भी लॉन्च करने की बात कही गई जिससे लोग फास्ट इंटरनेट का फायदा उठा पाएंगे।


Last year Launch हुए jio phone लोगों को काफी पसंद आया। आंकड़ों के अनुसार 25 million भारतीय jio phone का इस्तेमाल कर रहे हैं। अब उम्मीद है कि लोगों को jio phone 2 भी पसंद आएगा। हम आपको बताते हैं कि jio phone 2 last year Launch हुए jio phone से किस तरह अलग है।
    Jio phone 2,, 15th august से बेचा जाएगा,  जिसकी price 2,999 रुपए होगी। इसका अनुमान लगाया जा सकता है कि आप इसे फोन को online,, jio.com या jio ofline center  पर book कर सकते हैं।




Last year Launch हुए jio phone की कीमत 1500 रुपए थी। इसी के साथ यूजर्स के लिए यह भी ऑफर दिया गया था ।कि आप जियो फोन को वापस करके अपनी पूरी राशि वापस पा सकते हैं। jio phone अभी भी आप online  या offline खरीद सकते हैं। इस साल जियो अपने यूजर्स के लिए jio phone masoon hungama offer लाया है,, जिसमें आप पुराना जियो फोन वापस करके और मात्र 501 रुपए में नया jio phone 2 अपना बना सकते हैं।


Looks की बात की जाए तो नया jio phone 2 पुराने jio से बड़ा होगा। यह आपको Qwerty keyboard  के साथ मिलेगा। नया jio phone 2 काफी हद तक BlackBerry  phone जैसा दिखेगा। इस phone की display काफी बड़ी होगी,, लेकिन दोस्तों दोनों फोन में समान बात यह है कि दोनों में voice assistant के लिए बटन मिलता है। अनुमान है कि यह फोन आपको dual sim के साथ मिलेगा। इस फोन का rear camera  जियो फोन की तरह 2 megapixel होगा। जबकि front camera 0.3 megapixel  होगा। jio phone 2  मे USB , OTG, इंफ्रारेड डायरेक्टर जैसे फीचर्स को जोड़ा जाएगा।phone मे 512 MB RAM  और 4GB internal storage  मिलेगा। 
   हालांकि अभी तक नया jio phone 2 के प्रोसेसर और क्लॉक स्पीड के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है।

Jio phone 2 और jio phone दोनोंkaios पर चलते हैं।  वैसे तो जियो फोन2 के काम करने का अंदाज़ जियो फोन जैसा ही होगा लेकिन इस बार आपको नया जियो फोन2 तुम्हें पॉपुलर एक जैसे YouTube और WhatsApp चलाने का मौका मिलेगा। इन ऐप्स को आप appstore  से download कर पाएंगे। इसके जरिए जियोफोन 2 का इस्तेमाल करने वाले यूजर सोशल मीडिया से जुड़ पाएंगे।
देखना यह है कि जियो फोन2 बाजार में आने के बाद लोगों को कितना पसंद आता है।



तो दोस्तों कैसा लगा यह जानकारी अगर अच्छी लगी हो तो comment जरुर करें।


   धन्यवाद!!


 By - Gupta k articles  (NkG)

कोई टिप्पणी नहीं:

Blogger द्वारा संचालित.