अपने smartphone से SBI account एक झटके में ऐसे करें Adhar card link- हिंदी में

SBI bank के customers  YONO,Anywhare App,SBI bank की internet banking services  की मदद से यह काम घर बैठे कर सकते हैं।

Online- sbi -yono- app- aadhar- link
Online-sbi-aadhar-link






अपने aadhar number को bank account से link करने के लिए आपको bank की branch तक जाने की जरूरत नहीं है:-

अगर आपका bank account  state bank मैं है और आपने अभी तक अपना aadhar number bank account से link  नहीं किया है तो अब आप यह काम घर बैठे कर सकते हैं दोस्तों। अपने aadhar number को बैंक अकाउंट से लिंक करने के लिए आपको बैंक की ब्रांच तक जाने की जरूरत नहीं है। state bank के customers  sbi के ,anywhere App,SBI कि इंटरनेट बैंकिंग सर्विसेज की मदद से यह काम घर बैठे कर सकते हैं स्टेट बैंक के YONO,anywhere App से अपने aadhar number को bank खाते से जुड़ने के लिए सबसे पहले आपको app मे Log in होना होगा। 
Yono-Anywhere- app
Yono-anywhere-app

Register mobile मे aadhar link होने का आएगा sms -

 App मे login करने के बाद आपको request पर click करना होगा। इसके बाद आधार पर क्लिक करें। आप जैसे ही आधार पर क्लिक करेंगे तो आधार लिंकिंग का ऑप्शन आएगा। इसके बाद list  से अपने cif को select करें।  इसके बाद आपको अपना आधार कार्ड नंबर डालना होगा अब आप  term and conditions  को सेलेक्ट करें और submit कर दें। 






आप जैसे ही इस प्रक्रिया को पूरा करेंगे तो आपको रजिस्टर मोबाइल नंबर में एक sms जाएगा, जिसमें aadhar  link का status  बताया जाएगा।

Debit card के details डाल कर भी link कर सकते हैं aadhar number :-

आप sbi के internet banking portal, www.online की मदद से भी आधार नंबर को बैंक खाते से लिंक कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको,www.onlinesbi.com मैं login करना होगा। अब आप my accounts के तहत link your aabhar number पर click करें।
अगले पेज पर अपने अकाउंट नंबर को सेलेक्ट करें और आधार नंबर डालकर सबमिट कर दें। आपको पेज पर अपने register mobile number के आखरी दो digit देखेंगे।
कुछ तेरे बाद आपके मोबाइल पर आधार लिंकिंग का स्टेटस आ जाएगा । वहीं, अगर आपने अभी तक इंटरनेट बैंकिंग के लिए रजिस्टर नहीं कराया है तो आप यही काम अपने debit card के डिटेल्स देख कर कर सकते हैं।
Yono- Anywhere-app-sbi
Yono Anywhere app sbi







        धन्यवाद!!!😊😊😊😎😎

  दोस्तों अगर कुछ लिखना और कहना हो तो comment  जरुर करें। यार आप हमें फॉलो करो blog and social media पर।


By -- NG hindi blog (NkG)


2 टिप्‍पणियां:

Blogger द्वारा संचालित.