instagram new update in added new soundtrack feature in storie in hindi--अब इंस्ट्राग्राम पर स्टोरीज में ऐड कर सकते हैं साउंडट्रैक tap karke जानिए इसके बारे में

अब Instagram पर stories में ऐड कर सकते हैं। Soundtrack जानिए इसके बारे में

(हिंदी में)



instagram added new Soundtrack feature in stories: 

इंस्टाग्राम ने एक नया फीचर पेश कर दिया है। जिसके तहत आप अपनी Stories में म्यूजिक ऐड कर सकते हैं।
कंपनी ने अपने blogpost के जरिए बताया, कि इस नए फीचर के जरिये यूजर्स अपनी Stories पर सही soundtrack ऐड कर सकते हैं और ऑडियंस के लिए बेहतर तरीके से stories upload कर सकते हैं।

अपनी स्टोरी के लिए कोईSoundtrack चुनना काफी आसान है। Add sticker के साथ ही music icon ऐड किया गया है। वहां टैप करने पर आपको गानों की एक बड़ी laibrary मिल जाएगी। आप इन गानों में से अपनी स्टोरी के लिए ट्रैक चुन सकते हैं,या मूड के हिसाब से ब्राउज कर सकते हैं या फिर इंस्टा काम की पूरी लिस्ट में से कोई भी गाना ऐड कर सकते हैं। music चुनने के बाद आप इसे आगे या पीछे भी कर सकते हैं जिससे आप वही हिस्सा अपनी स्टोरी में ऐड कर सके जो आपकी स्टोरी को शूट करता है। आप story में गानों को ऐड कर करने से पहले Perview कर सकते हैं। इसके अलावा वीडियो शूट करने से पहले ही आप गाने को चुनकर क्रॉप भी कर सकते हैं। हालांकि अभी यह फीचर केवल ios यूजर्स के लिए उपलब्ध हुआ है। आपके Followers को image और video के साथ गाना भी सुनाई देगा। यहां एक स्टीकर भी होगा जो गाने का Title और artist का नाम दिखाएगा।

वैसे तो पहले ही इंस्टा काम ने इनमें हजारों गाने ऐड करे हैं लेकिन साथ ही यह वादा किया है कि हर दिन इस फीचर्स में नए गाने ऐड किए जाएंगे। यह म्यूजिक फीचर्स अभी 51 देशों में एंड्राइड और ios यूजर्स के लिए उपलब्ध है।
इंस्ट्राग्राम की एक रिपोर्ट में जानकारी सामने आई थी कि हर रोज लगभग 400 मिलियन लोग स्टोरीज फीचर्स का उपयोग करते हैं। यह इंस्ट्राग्राम का सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाला फीचर है।




धन्यवाद!!!

हेलो दोस्तों!! आप हमें फॉलो कर सकते हैं। Three line पे जाएं और scroll करें और follow वाला button को click करें।


By -- Gupta k articles (NkG)





कोई टिप्पणी नहीं:

Blogger द्वारा संचालित.