अब Facebook से होगा prepaid mobile recharge.step-by-step..जानिए click karke हिंदी में।


 अब Facebook से होगा prepaid mobile recharge...Tech ,

How-to-recharge- Facebook-prepaid-Mobile-Recharge
Facebook-prepaid-Mobile-Recharge
how to recharge from facebook

Facebook  रिपोर्ट की मानें तो दुनिया भर में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के बाद। अब फेसबुक भारत में अपने मैसेंजर एप में digital payment का ऑप्शन भी दे रहा है। यानी अब आप फेसबुक के जरिए भी रिचार्ज कर सकते हैं। यह धीरे -धीरे पीयर- टू- पीयर रोल आउट ऑर पीयर- टू -मर्चेंट पेमेंट सर्विसेज को आगे बढ़ा रहा है।
हालांकि अब इसे कुछ रिलेक्टेड बीटा यूजर्स के साथ ही टेस्ट किया जा रहा है, लेकिन आने वाले समय में अगर यह कहें कि facebook paytm जैसी बड़ी digital payment कंपनी को टक्कर देने की तैयारी में है, तो भाई गलत नहीं होगा।
फेसबुक के लेटेस्ट ऐप वर्जन (168.0.0.35.90) में कुछ बदलाव भी किए गए हैं। दोस्तों ध्यान रहे कि फेसबुक एप पर प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज केवल बीटा यूजर्स ही कर सकते हैं। 

फेसबुक ऐप के यूजर्स इंटरफेस( यूआई )में पूरे तरीके से बदलाव किए गए हैं। और  अभी और भी ज्यादा क्लीन दिखता है। अब आपके पास नहीं आई कौन होंगे जो बड़े और अट्रैक्टिव दिखते हैं। इसी के साथ यूज की जाने वाली सर्विसेज सबसे ऊपर दिखाई देती है। जबकि ग्रेड स्केल लोगों के साथ सेटिंग और प्राइवेसी सेक्शन के आइकन में भी पूरे तरीके से बदलाव किए गए हैं। इन सभी मजेदार चीजों के साथ अब आपको यहां भी ऑप्शन मिलेगा जिससे आप भारत में किसी भी prepaid mobile number का recharge सकते हैं।


सपोर्टेड ऑपरेटरों की लिस्ट में Airtel ,BSNL, MTNL (मुंबई और दिल्ली) Tata Docomo ,Vodafone Idea ,telenor और जियो को शामिल किया गया है।  दोस्तों हालांकि अभी हम Facebook की तरफ से आधिकारिक बयान इंतजार में है अगर आपको अपने Facebook ऐप पर रिचार्ज का ऑप्शन शो हो रहा है तो आप इन सिंपल स्टेप्स को फॉलो कर रिचार्ज कर सकते हैं।
How to recharge Facebook prepaid Mobile
 Facebook-prepaid-Mobile-recharge 


Facebook प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज सर्विस का यूज कैसे करें!!

First step... इस सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले Facebook ऐप खोलें, वहां लाइट कॉर्नर पर हैमबर्गर मेनू पर टैप करें और मोबाइल रिचार्ज पर टाइप करें और फ्री रिचार्ज नाउ के ऑप्शन पर टैप करें।

Second step... इसके बाद अपना मोबाइल नंबर डालें और लोकेशन के बाद ड्रॉप -डाउन मेनू से अपना ऑपरेटर सेलेक्ट करें। वैसे तो मोबाइल नंबर डालने के बाद ऑटोमेटिक ऑपरेटर लेट हो जाते हैं,, लेकिन जैसा कि Beta में कुछ ब्लीच यानी खामियां हैं तो आप मैनुअली चुने।

Third step... अब अगर आप को पहले से ही पता है तो रिचार्ज की राशि डालें ,या फिर ब्लाउज बटन पर टैप करें, जो आपको सभी उपलब्ध रिचार्ज ऑप्शन स्पेशल वाउचर शो करेगा। रिचार्ज ऑप्शन चुनने के बाद ,नीचे "रिव्यु ऑर्डर" पर टैप करें।

Fourth step ... आर्डर डिटेल के पेज में अपना क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड नंबर डालें और फिर नीचे "प्लेस आर्डर" पर टैप करें। फिलहाल मोबाइल वॉलेट ,इंटरनेट बैंकिंग या यूपीआई से आप पेमेंट नहीं कर पाएंगे, लेकिन हो सकता है लेटेस्ट वर्जन दूसरे पेमेंट ऑप्शन को सपोर्ट करें।

आपको एक ओटीपी या 3D password  के लिए कहा जाएगा और फिर कंफर्मेशन के बाद आपका प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज हो जाएगा ।आपको इसके लिए एक confermesion रिसिप्ट भी मिल जाएगी।

  धन्यवाद!!!

 टेक्नोलॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट पाने के लिए Follow करें।
     आप हमें कमेंट भी कर सकते हैं दोस्तों।।


कोई टिप्पणी नहीं:

Blogger द्वारा संचालित.