Small Business Idea: 10 हज़ार से शुरू करें बिजनेस ,मेहनत करें होगा मोटा मुनाफ़ा

 BUSINESS IDEA:10 हज़ार से शुरू करें यह बिजनेस घर बैठे कमाएंगे लाखो, परिवार से ले सहायता...





नमस्ते भारत के भविष्यों, इस कम्पीटीशन की दुनिया में सब लोग चाहते है पढ़ लिख कर एक अच्छी सी सरकारी नौकरी ली जाये। जिसे अपनी जरूरतों को पूरा कर पाएं। बढ़ती बेरोजगारी के भीड़ को देख कर सरकर भी अब कई प्रकार की सुविधा प्रदान कर रही है। जिससे लोग अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर क पाएं।  दोस्तों आपलोग एक छोटा सा घर से बिजनेस कर के भी मोटा कमाई आसानी से कर सकते है , बस बेहतर जानकारी होना बहुत जरुरी है। कभी कभी तो लोगो के पास पैसे होते हुए भी बिजनेस स्टार्ट नहीं कर पाते है। क्यूंकि उन्हें जानकारी उपलब्ध नहीं होती है। 

यह बिजनेस होगा आपके लिए बेहतर :

बिजनेस ऐसा है की आप घर बैठे ही शुरु कर सकते है मात्र 10000 से। हम बात कर रहे है आचार बनाने का बिजनेस ( Pickle Making Business ) जिससे आप मोटी कमाई कर सकते है। और अपने बिजनेस को भविष्य में Brand बना सकते है। 

आचार का बिजनेस शुरू करने के लिए जरुरी चीजे ( How to Start Pickle making Business with Low investment)

आचार बनाने का बिजनेस शुरू करने के लिए आपको जिस भी तरह का आचार  बनाने आता है आप बनाइये जैसे :- आम  का आचार , ओल का आचार ,निम्बू का आचार , मिक्स आचार , मूली का आचार , लाल मिर्च का आचार ,लहसुन का आचार इत्यादि। जो भी आपके क्षेत्र में प्रसिद्ध आचार है वो बनाइये। आप अपने दादी या माँ का सहायता ले सकते है। मैं आम का उद्धरण दे रहा हु। आपको कच्चा आम की बरी मात्रा में आवश्यकता होगी। गर्मी के ऋतू में आपको यह आसानी से मिल जाएगी। आपको थोड़ी से खुली जगह भी चाहिए। फ्लैट में जो रहते है उनलो बालकोनी में शुरू में सही रहेगा। आचार लम्बी समय तक चले इसके लिए आपको सुखना बहुत बढ़िया से है। और साफ - सफाई का खास ध्यान रखना है। 


आचार के बिजनेस में सबकुछ इस पर करता है निर्भर:

दोस्तों आचार बनाने की विधि (Pickle Making Recipe) ही इस कारोबार की जरुरी चीज मानी जाती है। एक बढ़िया विधि ही आचार बनाने के बिजनेस को उस मुकाम तक के जा सकते है जहाँ आप ले जाना चाहते है। आचार को ग्राहक तभी खरीदेंगे जब आपके आचार में बेहतरीन स्वाद मिलेगा। 
सीजन के अनुसार आचार बनाकर बेच सकते है। 

आचार के बिजनेस का मार्केटिंग कैसे करें (Pickle Business Marketing )

आचार पूरी तरह से तैयार और पैक हो जाने  के बाद आप इसे अपने नजदीकी व्होलसेलर को या छोटे दुकानदर को दे सकते है। पैकेजिंग अच्छा रखे और अपना बिजनेस नाम का स्टिकर बॉक्स पर  लगा दे। स्टीकर बनवाने में कीमत कम लगता है। और ब्रांडेड भी लगेगा। 

कमाई कितनी होगी आचार के बिजनेस में ( Income in Pickle Business)

यह एक ऐसा बिजनेस है जो की कम लगत में आपको बहुत बढ़िया मुनाफा करवा देगा। आप आचार के बिजनेस में 10000 लगाकर महीने के 15 से 20 हज़ार कमा सकते है। जैसे जैसे पैसे आएंगे बिजनेस में थोड़ी बहुत पूंजी बढ़ाते जाएँ। ताकि आपके बिजनेस का ग्रोथ हो। 


Your Queries related Pickle Business in small scale:Pickle making business low scale, Pickle making business low scale in india, profit margin in pickle business,pickle business plan,pickle making business project report,pickle business success stories,pickle business market size in india,pickle business investment,aachar ka business gaon me,Achar making business in village.

कोई टिप्पणी नहीं:

Blogger द्वारा संचालित.